डुप्लीकेट आधार कार्ड बनवाया, नया सिम लिया और खाते से उड़ाए 1 लाख रुपये - Jio daily news

Sunday 31 March 2019

डुप्लीकेट आधार कार्ड बनवाया, नया सिम लिया और खाते से उड़ाए 1 लाख रुपये

हमारी दैनिक दिनचर्या की चीजें जितनी सरल हो रही हैं, उतना ही खतरा भी बढ़ रहा है। आधार कार्ड के साथ धोखाधड़ी के किस्से तो आप बहुत सुने होंगे लेकिन इस बार आधार कार्ड का जिस तरह से इस्तेमाल करके 1 लाख का चूना लगाया गया है वह चौंकानेवाला वाला है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

मामला कुछ ऐसा है कि पहले फर्जी आधार कार्ड बनवाया गया है और उसके बाद उसी आधार कार्ड की मदद नया सिम कार्ड लिया गया है और उस सिम कार्ड की मदद से क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये की ठगी हुई है। आइए अब विस्तार से जानते हैं।

यह मामला नई दिल्ली के करावल नगर के सादतपुर एक्सटेंशन का है, जहां नरेंद्र सिंह बिष्ट नाम के शख्स के साथ जालसाजी हुई है। पीड़ित के मुताबिक उसके एक नंबर पर दो दिन से नेटवर्क नहीं आ रहा था। ऐसे में उसे लगा कि फोन के कोई दिक्कत है।

लेकिन पीड़ित को झटका उस समय लगा जब उन्हें पता चला कि उनके क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये की शॉपिंग हो गई है। उसके बाद उन्होंने कस्टमर केयर पर फोन किया तो पता चला कि उनके नाम से दूसरा सिम कार्ड लिया गया है।

इसके बाद सर्विस सेंटर पर जाने पर पता चला कि आधार कार्ड तो नरेंद्र सिंह बिष्ट का ही लेकिन उस पर फोटो किसी और की लगी है। बाद में जांच में पता चला कि नरेंद्र के आधार कार्ड पर जिसकी फोटो लगी है वह मोहम्मद कासिम की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

No comments:

Post a Comment