Jivi OPUS S3 Review: कितना दम है 6,499 रुपये वाले इस मेड इन इंडिया स्मार्टफोन में - Jio daily news

Sunday 31 March 2019

Jivi OPUS S3 Review: कितना दम है 6,499 रुपये वाले इस मेड इन इंडिया स्मार्टफोन में

घरेलू मोबाइल फोन ब्रांड जीवी ने कुछ दिन पहले ही अपना नया स्मार्टफोन Jivi OPUS S3 पेश किया है। ओपस-एस3 इस सीरीज का पहला फोन है, जो प्रीमियम होलोग्राफिक बैक पैनल के साथ मौजूद है। इसके साथ ही इसमें फुल व्यू (18:9) डिस्प्ले, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह फोन हमें रिव्यू के लिए मिला था जिसे हमने 1 महीने तक इस्तेमाल किया है। तो आइए रिव्यू में जानते हैं कैसा यह जीवी का यह स्मार्टफो

जीवी ओपस एस3 की स्पेसिफिकेशन
सबसे पहले फोन की डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.7 इंच की फुल व्यू एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 720x1440 पिक्सल है। इसके अलावा फोन में आपको एंड्रॉयड ओरियो 8.1 दिया गया है। इस फोन में मीडियाटेक का 1.3 GHz का 6739 प्रोसेसर मिलेगा। इस फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज मिलेगी 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन की बॉडी प्लास्टिक की है लेकिन फिनिशिंग ग्लास वाली है। फोन के साथ बॉक्स में आपको एक टेंपर्ड ग्लास, कवर, माइक्रो यूएसबी केबल और इयरफोन मिलेगा

जीवी ओपस एस3 का कैमरा
फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक 13 मेगापिक्सल का और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरे के साथ बोकेह मोड समेत, स्टिकर, सीन डिटेक्शन, टाइम लैप्स शॉर्ट, जीआईएफ, टच टू शूट जैसे फीचर्स हैं, वहीं फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। दोनों कैमरे के साथ आपको एलईडी फ्लैश लाइट मिलेगी। 

जीवी ओपस एस3 की कनेक्टिविटी और कीमत
इस फोन में 3000 एमएएच की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 24 घंटे 22 मिनट के स्टैंडबाय का दावा किया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में आपको 4जी वीओएलटीई, जीपीएस, ब्लूटूथ और 3.5एमएम का हेडफोन जैक मिलेगा। इस फोन की कीमत 6,499 रुपये है। 

बैटरी- इस फोन की बैटरी अच्छी है और 2 घंटे 50 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। जहां तक बैकअप का सवाल है तो एक सामान्य यूजर को दिनभर का बैअकप मिलता है लेकिन यदि आप अधिक वीडियो देखते हैं तो 24 घंटे में एक बार आपको बैटरी को चार्ज करना होगा। चार्जिंग के दौरान फोन, चार्जर या बैटरी में गर्म होने की समस्या नहीं है। बैटरी, सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड लगाने के लिए आपको फोन के बैक कवर को निकालना पड़ेगा। फोन की बैटरी को निकाला जा सकता है। बैटरी को बचाने के लिए इसमें बैटरी सेवर भी दिया गया है।

कैमरा- फोन के कैमरे की बात करें तो कैमरे के साथ आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का सपोर्ट मिलता है। एआई ऑन करके फोटो बेहतरीन क्लिक होती है लेकिन एआई ऑफ करने के बाद फोटो औसत आती है और न्वाइज भी बहुत होती है, हालांकि एआई के साथ दिक्कत यह है कि फोटो तेजी से क्लिक नहीं होती है, क्लिक होने के बाद कुछ सेकेंड तक इंतजार करना होता है, नहीं तो फोटो खराब हो जाती है। कैमरे के साथ आपको फेस क्यूट, ब्यूटी, पैनोरमा, टाइम लैप्स और बोकेह जैसे मोड मिलते हैं। दोनों कैमरे के साथ आपको वाटरमार्क और ऑडियो इमेज का विकल्प मिलता है। ऑडियो इमेज की मदद से आप अपनी फोटो के साथ कोई ऑडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। जिसे प्ले करने पर आपको फोटो आएगी जो कि स्थिर होगी और बैकग्राउंड में ऑडियो चलता रहेगा। कैमरे का बोकेह इफेक्ट ठीक-ठाक है। कैमरे में आपको क्यूआर कोड स्कैनर भी मिलता है। कैमरे के साथ आपको प्रो यानि मैनुअल मोड भी मिलता है, हालांकि हमें यह कुछ खास पसंद नहीं आया। एआई के साथ कैमरा का परफॉर्मेंस शानदार है।

No comments:

Post a Comment