इस शहर में शुरु हुई 5G टेलिकॉम सेवाएं, इस तरह की सेवा वाला दुनिया का पहला शहर बना - Jio daily news

Saturday 30 March 2019

इस शहर में शुरु हुई 5G टेलिकॉम सेवाएं, इस तरह की सेवा वाला दुनिया का पहला शहर बना

चीन के शहर शंघाई ने शनिवार को दावा किया कि वह 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गिगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बन गया है. 5जी अगली पीढ़ी की सेल्यूलर प्रौद्योगिकी है जो 4जी की तुलना में 10 से 100 गुणा तेज डाउनलोड स्पीड देता है.

चीन के शहर शंघाई ने शनिवार को दावा किया कि वह 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गिगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बन गया है. 5जी अगली पीढ़ी की सेल्यूलर प्रौद्योगिकी है जो 4जी की तुलना में 10 से 100 गुणा तेज डाउनलोड स्पीड देता है. चीन 5जी के मामले में अमेरिका समेत दुनिया से आगे निकलने की जद्दोजहद में लगा है.
चीन के सरकारी अखबार ने किया दावा
चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली की खबर के अनुसार, शंघाई ने 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गिगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बनने का दावा किया है. खबर के अनुसार, 5जी नेटवर्क के परीक्षण को चीन की सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना मोबाइल का समर्थन प्राप्त था.
शंघाई के हांगकोउ में शनिवार को शुरू हुईं सेवाएं
5G टेलिकॉम सेवाओं का परिचालन शंघाई के हांगकोउ में शनिवार को शुरू किया गया. पूरी तरह से कवरेज सुनिश्चित करने के लिये वहां पिछले तीन महीने से 5जी बेस-स्टेशन लगाये जा रहे थे.
5जी पर पहला वीडियो कॉल किया गया
चाइना डेली ने कहा कि शंघाई के वाइस-मेयर वु क्विंग ने पहले 5जी फोल्डेबल फोन हुआवेई मेट एक्स से 5जी पर पहला वीडियो कॉल किया. उसने कहा कि पूरी तरह से परिचालन शुरू हो जाने के बाद उपभोक्ता बिना सिमकार्ड बदले 5जी सेवा का लाभ उठा सकेंगे.

No comments:

Post a Comment