iPhone पर भी मिलेगा WhatsApp का ये ऐप, अभी तक सिर्फ एंड्रॉयड पर उपलब्ध था - Jio daily news

Thursday 4 April 2019

iPhone पर भी मिलेगा WhatsApp का ये ऐप, अभी तक सिर्फ एंड्रॉयड पर उपलब्ध था

अब एप्पल आईफोन इस्तेमाल करने वाले भी 'वॉट्सऐप बिजनेस' ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे.

फेसबुक की स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने बृहस्पतिवार को कहा कि अब एप्पल आईफोन इस्तेमाल करने वाले भी 'वॉट्सऐप बिजनेस' ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे. पहले यह सिर्फ एंड्रॉयड उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध था. यह ऐप उद्यमियों को ध्यान में रखकर लाया गया था. वॉट्सऐप ने बयान में कहा, "छोटे कारोबारियों से लगातार अनुरोध आ रहे थे कि वे अपने पसंद के उपकरण पर वॉट्सऐप बिजनेस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं. अब वे ऐसा कर सकते हैं." 
वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड उपयोग करने वालों के लिए पिछले साल वॉट्सऐप बिजनेस ऐप पेश किया था. इसके जरिये कंपनियां ग्राहकों से संपर्क कर सकती हैं और लाखों की संख्या में उपयोगकर्ता कारोबारी इकाइयों से बात कर सकते हैं. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने बृहस्पतिवार को बयान जारी करके कहा कि वॉट्सऐप बिजनेस ऐप ब्राजील, जर्मनी, इंडोनेशिया, भारत, मेक्सिको, ब्रिटेन में ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा और आने वाले कुछ हफ्तों में यह अन्य देशों के लिए भी मौजूद होगा.
वॉट्सऐप बिजनेस ऐप को एंड्रॉयड वर्जन की तरह की एप्पल ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकेगा. इसमें ग्राहकों और छोटी कारोबारी इकाइयों के एक-दूसरे से संपर्क साधने के लिए फीचर्स शामिल होंगे.

No comments:

Post a Comment